कांग्रेस प्रत्याशी ईमरान खान को चुनाव प्रचार के दौरान मिल रहा अपार जनसमर्थन, ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने किया जगह-जगह स्वागत

NCRkhabar@Bhiwadi. तिजारा विधानसभा क्षेत्र (Tijara Assembly Area) से कांग्रेस प्रत्याशी ईमरान खान (Imran Khan Congress Candidate) को चुनाव प्रचार के दौरान व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्र का मतदाता ईमरान खान को समर्थन दे रहा है। चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी की नुक्कड़ सभाओं व जनसंपर्क के दौरान लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है और लोग उनकी बातों को गंभीरता से सुन रहे हैं। एक मंझे हुए अनुभवी राजनेता की तरह जनसंपर्क के दौरान सलाम व नमस्कार कर लोगों से विकास व भाईचारे के नाम पर वोट मांगते हैं। कांग्रेस व भाजपा के बीच तिजारा में आमने सामने की लड़ाई है और भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ तालिबान, हिन्दू-मुस्लिम, भारत-पाकिस्तान सहित नफरत भरी बयानबाजी कर धुर्वीकरण करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन इस पर प्रतिक्रिया देने के बजाय कांग्रेस प्रत्याशी ईमरान खान स्थानीय मुद्दों को प्रमुखता से उठा रहे हैं। तिजारा-फ़िरोजपुर झिरका रोड पर स्थित पलासली मोड़ पर मंगलवार को चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ईमरान खान से बातचीत करने का मौका मिला तो उन्होंने बेबाकी से अपनी सवालों के जवाब दिया। कांग्रेस प्रत्याशी ईमरान खान ने कहा कि क्षेत्रीय मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं। राजनीति उनका पेशा नहीं है बल्कि वह सेवा करने के लिए राजनीति में आए हैं तथा लगातार सामाजिक कार्यों के जरिए तिजारा की जनता की सेवा कर रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी ईमरान खांन ने कहा कि तिजारा जनता गरीबी, बेरोजगारी, क्षेत्र के नौजवानों को नौकरी, विकास, पुलिस प्रशासन की ज़्यादती आदि से परेशान है और वह इन्हीं मुद्दों को लेकर जनता की अदालत में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सांसद का काम होता है राष्ट्रीय मुद्दों को संसद में उठाना लेकिन यह राजस्थान विधानसभा चुनाव है । इसलिए वह क्षेत्रीय व स्थानीय मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं और जनता उनका भरपूर समर्थन कर रही है।

कांग्रेस प्रत्याशी ईमरान खान को सुनने के लिए उमड़ी भारी भीड़।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 18 को तिजारा आएंगे

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दौरे तय करने शुरू कर दिए हैं। सबसे पहले राहुल गांधी 16 नवंबर को राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। वे चूरू जिले के तारा नगर में पहली सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद राहुल नोहर और सादुलशहर में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। अगले दिन 17 नवंबर को प्रियंका गांधी राजस्थान दौरे पर आएंगी। वे सागवाड़ा और चित्तौड़गढ़ में सभाओं को संबोधित करेंगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 18 को भरतपुर के वैर और अलवर जिले के तिजारा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। इन दौरों को पार्टी की ओर से अंतिम रूप दे दिया गया है। दौरे तय होने के बाद गत सोमवार को प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने कांग्रेस वॉर रूम में दौरों की तैयारियों को लेकर बैठक भी ली है।

यहां बता दें कि तिजारा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ ने नामांकन के दिन एक नवंबर को भारी भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन किया था। तिजारा में नामांकन के दिन भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभा कर चुके हैं। इसके बाद केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ग्वालदा सहित अन्य गांवों में जनसंपर्क व सभा करके भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में अभी तक कोई बड़ा नेता तिजारा में नहीं आया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह व पूर्व चिकित्सा मंत्री एमामुद्दीन खान उर्फ दुर्रू मियां गत गुरुवार को ग्वालदा में जरुर आए थे लेकिन उन्हें तिजारा में अधिक समय देना चाहिए था। गांधी परिवार का कोई सदस्य यहां नहीं आया है और ना ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट या कांग्रेस के अन्य राष्ट्रीय नेताओं के तिजारा में दौरे हुए हैं।

Leave a Comment

प्रभारी सचिव शिव प्रसाद नकाते ने की भिवाड़ी में जलभराव की समीक्षा, प्रदूषित पानी को खुले में छोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश, जिला प्रभारी सचिव ने आगामी मानसून को देखते हुए सीईटीपी एवं ड्रेनेज सिस्टम का किया निरीक्षण