भिवाड़ी पुलिस ने बाबा मोहनराम मेले को लेकर जारी की एडवाईजरी

NCRKhabar@Bhiwadi. भिवाड़ी के कालीखोली स्थित बाबा मोहनराम मंदिर पर रक्षाबंधन के मौके पर बुधवार से तीन दिवसीय लक्खी मेले का आयोजन किया जाएगा। मेले में राजस्थान, हरियाणा, यूपी व दिल्ली सहित अन्य राज्यों के लाखों श्रद्धालु बाबा मोहनराम की जोत के दर्शन करने आएंगे। भिवाड़ी पुलिस ने मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए एडवाइजरी जारी की है। भिवाड़ी जिला एसपी करण शर्मा ने बताया कि 30 अगस्त से एक सितंबर तक मिलकपुर गुर्जर व कालीखोली स्थित बाबा मोहनराम मंदिर परिसर में वाहन ले जाना सख्त मना है। अनाधिकृत कट व कच्चे रास्ते से मंदिर की तरफ आना वर्जित है। मेले के दौरान गौरव पथ से कालीखोलीमंदिर तक रास्ता वनवे रहेगा। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान भिवाड़ी मोड़ व अलवर बाईपास से मंशा चौक की तरफ वाहन आने पर प्रतिबंध रहेगा। मटीला की तरफ से आने वाले वाहनों को वहीं पर बने पार्किंग स्थल में पार्क किया जाएगा जबकि ख़िदरपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को ख़िदरपुर में पार्क किया जाएगा। रिलेक्सो चौक की तरफ से आने वाले वाहनों को कैपिटल मॉल के पास बने पार्किंग स्थल व हरचंदपुर की तरफ से आने वाले वाहनों को कोर्ट के पास पार्किंग स्थल में खड़ा किया जाएगा व भारी वाहनों का भिवाड़ी फेज थर्ड पुलिस थाने से आगे ले जाना निषेध रहेगा। एसपी करण शर्मा ने बताया कि मंशा चौक की तरफ से आगे आने वाले वाहनों को हाउसिंग बोर्ड के पास मेला ग्राउंड व आलमपुर की तरफ आने वाले वाहनों को प्रेसिडेंसी स्कूल व आरटीओ कार्यालय के सामने स्टेडियम में बने पार्किंग स्थल में खड़ा किया जाएगा। एसपी करण शर्मा ने बताया कि वाहनों को पार्किंग स्थल में खड़ा किया जाए तथा सड़क व रास्ते पर वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी एवं वाहन को क्रेन से उठा लिया जाएगा। उन्होंने आमजन से यातायात नियमों का पालन करने व यातायात व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की है।

 

डेढ़ हजार पुलिसकर्मियों के हवाले रहेगी सुरक्षा व्यवस्था  

 बाबा मोहनराम के तीन दिवसीय लक्खी मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए डेढ़ हजार पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे। मेले के दौरान जेबकतरों व अन्य असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के लिए जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) व जिला विशेष शाखा के पुलिसकर्मियों को सादा वर्दी में तैनात किया गया है। भिवाड़ी जिला एसपी करण शर्मा ने बताया कि मेले में आने वाले दर्शनार्थी व श्रद्धालु कीमती सामान व जेवरात पहनकर और साथ लेकर नहीं आएं तथा अपने कीमती सामान को सुरक्षित जगह रखें। मेले के दौरान किसी अंजान व्यक्ति के द्वारा दिए गए खाद्य व पेय पदार्थ का सेवन नहीं करें। किसी तरह की संदिग्ध वस्तु या कोई व्यक्ति मिलने पर तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम नम्बर 100, 112, 8764874393 व 01493-294100 पर संपर्क कर सकते हैं। किसी अंजान व्यक्ति के बहकावे व प्रलोभन में नहीं आएं, अन्यथा आपके साथ ठगी हो सकती है। भिवाड़ी पुलिस लाईन से पहले भंडारा लगा सकते हैं तथा भण्डारा में भोजन की शुद्धता बनाए रखें। पुलिस लाईन से बाबा मोहनराम मंदिर तक भंडारा लगाने पर प्रतिबन्ध रहेगा। मेले के दौरान सड़क तथा फुटपाथ पर दुकान नहीं लगाएं अन्यथा सड़क पर दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मेले के दौरान दुकान लगाने के नाम पर अगर कोई रुपए की मांग करता है तो पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित , जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

Leave a Comment

प्रभारी सचिव शिव प्रसाद नकाते ने की भिवाड़ी में जलभराव की समीक्षा, प्रदूषित पानी को खुले में छोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश, जिला प्रभारी सचिव ने आगामी मानसून को देखते हुए सीईटीपी एवं ड्रेनेज सिस्टम का किया निरीक्षण