अखिल भारतीय शांति एवं एकजुटता संगठन (AIPSO) ने किया फ़िलिस्तीन के समर्थन और शान्ति के लिए प्रदर्शन

NCRkhabar@Jaipur. अखिल भारतीय शांति एवं एकजुटता संगठन (AIPSO) राजस्थान (Rajasthan) ने मंगलवार को जयपुर (Jaipur) में शहीद स्मारक पर फ़िलिस्तीन के समर्थन और शान्ति के लिए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में फिलस्तीन पर इजरायल के हमले पर कड़ा विरोध दर्ज कराते हुए तुरंत युद्ध बंद करने की मांग की।
विरोध प्रदर्शन से पूर्व शहीद स्मारक पर राजाराम मील, मोहम्मद नाज़िश अकबर, का.तारा सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या शान्तिप्रिय और न्यायप्रिय व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। विरोध सभा को सम्बोधित करते हुये वक्ताओं ने केन्द्र सरकार (Central Govt.) और देश की आम जनता से फिलिस्तीन की जनता के पक्ष में युद्ध के ख़िलाफ़ और शांति के लिए अपनी एकजुटता प्रकट करने का आह्वान किया।
वक्ताओं ने पश्चिमी देशों की शह पर अरब में फिलस्तीन की जमीन पर इजरायल के क़ब्ज़े और फिलस्तीन की जनता के प्रतिरोध आंदोलन की आड़ में इजरायल द्वारा लगभग पूरे फिलस्तीन की जमीन को हड़प जाने पर गहरे रोष का इजहार करते हुये संयुक्त राष्ट्र संघ और विश्व समुदाय से फिलस्तीन की जनता को न्याय दिलाने की मांग की। वक्ताओं ने बताया कि इस भीषण युद्ध की विभीषिका में अब तक लाखों लोगों की जानें जा चुकी हैं जिनमें भारी संख्या में मासूम बच्चे और महिलायें भी शामिल हैं। वक्ताओं ने इस प्रकरण में अमेरिका (USA), ब्रिटेन (England) व फ्रांस (France) आदि विकसित देशों की कुटिल और युद्ध भड़का कर लाभ कमाने की नीति की कड़ी आलोचना की। वक्ताओं ने केन्द्र की भाजपा-आरएसएस की मोदी सरकार द्वारा देश सुस्थापित और सुविचारित विदेशनीति को छोड़कर अपनी साम्प्रदायिक और साम्राज्यवादपरस्त सोच के आधार पर इजरायल का समर्थन और फिलस्तीन का विरोध करने की कड़ी निन्दा की। सभा को मोहम्मद नाजिमुद्दीन, डॉ.घासीराम चौधरी, मौलाना हाफ़िज़ मंज़ूर अली,फादर विजयपाल,नईम रब्बानी, सुनीता चतुर्वेदी, सवाई सिंह, कविता श्रीवास्तव,भँवर मेघबंशी,अब्दुल सलाम जौहर, मौलाना मोहम्मद नाज़िश अकबर,वकार साहब, रमेश शर्मा, मेहताराम काला,शैलेंद्र अवस्थी,किशन सिंह राठौड़, सतवीर खेदड,कुणाल रावत ,निशा सिद्धु सुमित्रा चोपड़ा,प्रियाक्षी,रितांश आज़ाद, हरिशंकर माण्डिया,असद, सुभाष महला कुसुम साईंवाल,आर.सी. शर्मा और राजाराम मील ने सम्बोधित किया। अध्यक्षमंडल की ओर से का.तारासिंह सिद्धू ने सम्बोधित करते हुये सभा का समापन किया।
आमसभा का संचालन डॉ.संजय”माधव” ने किया। सभा के पश्चात शहीद स्मारक से एम.आई. रोड़ से अजमेर रोड होते हुए वापस शहीद स्मारक तक रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

 

Leave a Comment