भिवाड़ी पुलिस ने 15 हजार रुपए के ईनामी कुख्यात बदमाश को किया गिरफ्तार

भिवाड़ी पुलिस ने 15 हजार रुपए के ईनामी कुख्यात बदमाश को किया गिरफ्तार, अवैध लोडेड देशी पिस्टल व कट्टा जब्त, लूट, डकैती, रंगदारी व अवैध हथियार रखने के आधा दर्जन मामलों में जा चुका है जेल

भिवाड़ी। भिवाड़ी जिला पुलिस ने वांछित 15 हजार रुपए के ईनामी कुख्यात बदमाश जीतू खुर्रमपुर को एक अवैध लोडेड देशी पिस्टल व एक देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी रंगदारी व फायरिंग के मामले में जेल में बंद गज्जू गैंग का सक्रिय सदस्य है तथा भिवाड़ी पुलिस थाने में दर्ज रंगदारी, फायरिंग,अपहरण व अवैध हथियार के तीन अलग-अलग मामलो में फरार चल रहा था। कुख्यात बदमाश जीतू को फरारी के दौरान पैसे समाप्त होने पर हरिद्वार में होटल में बर्तन साफ करने पड़े थे।

यह है मामला

भिवाड़ी जिला स्पेशल टीम के प्रभारी एसआई दारा सिंह ने बताया कि गत वर्ष एक अक्टूबर को सूरज सिनेमा के पास रहने वाले इस्माईल खां पुत्र मरोड़ खां ने भिवाड़ी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसके पुत्र वाहिद के पास घर पर तीन युवक आए और उसे डरा-धमकाकर घर से दूर ले गए। इनमे से एक युवक ने खुद को जीतू ख़ुर्रमपुर बताते हुए कहा कि गज्जू से बात कर लो और गज्जू से बात कराई। गज्जू ने कहा कि यह तीनों उसके आदमी हैं तथा दो लाख रुपए इन्हें दे दो, नहीं तो जान से मार देंगे। वाहिद ने मना किया तो तीनों ने वाहिद के सिर पर बन्दूक तान दी व बन्धक बनाकर डरा धमका कर एक लाख रुपये रंगदारी ले ली। पुलिस ने मामला दर्ज क4 सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर की मदद से बदमाशों की तलाश शुरू किया।

इस तरह पकड़ा गया आरोपी जीतू

भिवाडी एसपी के निर्देश पर मामले की जांच डीएसटी को सौंपी गई। डीएसटी प्रभारी एसआई दारा सिंह के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल एएसआई जसवंत सिंह, हेड कांस्टेबल सुनील, योगेश, ओमप्रकाश व कांस्टेबल गोपीचंद, सुधीर एवं साईबर सेल के कांस्टेबल कृष्ण कुमार ने इस मामले में वांछित अपराधियों को चिन्हित कर उनके बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि भिवाडी की गज्जू गैंग का सक्रिय बदमाश जीतू खुर्रमपुर रंगदारी व अवैध हथियार के अलग-अलग तीन मामलों में करीब एक वर्ष से फरार चल रहा है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम ने राजस्थान, हरियाणा व दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर दबिश दी लेकिन आरोपी लगातार अपनी फरारी की जगह बदलता रहा। पुलिस टीम के लगातार प्रयास व मेहनत की वजह से आरोपी को लोगों ने शरण देना व आर्थिक मदद देना बन्द कर दिया, जिससे बदमाश जीतू का फरारी काटना मुश्किल हो गया तो उसने हरिद्वार में एक होटल पर बर्तन साफ करना शुरू कर दिया। डीएसटी टीम ने हरिद्वार मे भी आरोपी का पीछा किया गया मगर वहा से भी आरोपी बच निकला व अन्य जगह फरारी काटने लग गया। टीम द्वारा आरोपी का लगातार पीछा कर जानकारी जुटाई गई। गत 25 जुलाई को डीएसटी कांस्टेबल सुधीर को सूचना मिली की भिवाडी पुलिस से 15 हजार रुपए का ईनामी बदमाश रेवाड़ी के बावल के खुर्रमपुर निवासी जीतसिंह उर्फ जीतू खुर्रमपुर (28) पुत्र वीरसिंह जाट किसी वारदात को अंजाम देने के लिए अलवर बाईपास से पैदल सैदपुर गांव के कच्चे रास्ते से मंशा चौक भिवाडी आ रहा है, जिसके पास हथियार भी हो सकते हैं। सूचना मिलने के बाद डीएसटी टीम मौके पर पहुंची तो जीतू पुलिस की गाड़ी देखकर भागने लगा लेकिन उसे कांस्टेबल सुधीर ने पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से अवैध हथियार एक लोडेड देशी पिस्टल व एक देशी कट्टा को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अन्य वारदात का पता लगा रही है।

Leave a Comment