केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव का बीएमए पदाधिकारियों ने किया स्वागत, औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं से कराया अवगत, केंद्रीय मंत्री ने दिया समस्याओं के समाधान आश्वासन

NCRKhabar@Bhiwadi. भिवाड़ी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (BMA) के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को केंद्रीय वन एवं पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन मंत्री तथा अलवर सांसद भूपेंद्र यादव ( Bhupendra Yadav, Union Minister) का नई दिल्ली में स्वागत कर औद्योगिक समस्याओं से अवगत करवाया। बीएमए अध्यक्ष चौधरी जसबीर सिंह राणा, पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र चौहान व मनमोहन कुमार ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की और पुनः  पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री का पदभार संभालने पर पुष्पगुच्छ प्रदान कर हार्दिक बधाई दी।  बीएमए अध्यक्ष चौधरी जसवीर सिंह राणा ने ग्रेटर भिवाड़ी के उद्योगों के समक्ष आ रही निम्नलिखित समस्याओं से अवगत करवाकर उनके समाधान की मांग की। बीएमए अध्यक्ष ने बताया कि भिवाड़ी में विभिन्न स्थानों पर जल प्रदूषण एवं जलभराव की समस्या है तथा वायु प्रदूषण के कारण हर साल अक्तूबर से फरवरी तक उद्योगों को बंद करना पड़ता है। इसलिए प्रदूषण की समस्या का स्थाई समाधान किया जाना चाहिए। औद्योगिकरण के कारण बिजली की मांग बढ़ गई है, इसलिए लोड बढ़ाया जाए तथा पुराने बुनियादी ढांचे को अपग्रेड कराने की आवश्यकता है और कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए। भिवाड़ी के औद्योगिक विस्तार को देखते हुए प्रदर्शनी, आडिटोरियम और मनोरंजन केंद्र, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, ट्रांसपोर्ट नगर, डिग्री और तकनीकी कालेज, लोहा मंडी आदि के लिए भूमि की आवश्यकता है। भिवाड़ी को मेट्रो लाइन के जोड़ने, भिवाड़ी में कंटेनर डिपो एवं ड्राई पोर्ट की स्थापना, ईएसआईसी अस्पताल एवं डिस्पेंसरी का उन्नयन, खिजुरीवास के पास अलवर रोड़ पर से टोल प्लाजा (बूथ) का स्थानांतरण करना एवं नूंह में कंटेनर डिपो से कनेक्टिविटी की मांग की गई है। बीएमए अध्यक्ष ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने भिवाड़ी की जनता के बीच रह कर सभी समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

 

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव को औद्योगिक समस्याओं से अवगत करवाते बीएमए अध्यक्ष चौधरी जसवीर सिंह व पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौहान।

 

Leave a Comment