प्रेसीडेंसी द इंटरनेशनल स्कूल (PIS) में कला एकीकरण पर क्षमता निर्माण कार्यशाला का आयोजन, विभिन्न स्कूलों के 60 शिक्षक हुए शामिल, लगातार बदलती तकनीक के साथ तालमेल बनाएं शिक्षक

प्रेसीडेंसी द इंटरनेशनल स्कूल भिवाड़ी में आयोजित कार्यशाला में प्रिंसिपल शालिनी मल्होत्रा के साथ उपस्थित अतिथि व प्रतिभागी।

Education@NCRkhabar.com. शिक्षक आजीवन सीखने वाला होता है। इसलिए शिक्षक समुदाय को लगातार बदलती तकनीक और छात्रों की मानसिकता के साथ तालमेल रखना होगा। इसे ध्यान में रखते हुए भिवाड़ी के गौरव पथ स्थित प्रेसीडेंसी द इंटरनेशनल स्कूल ( Presidency The International School) में सीबीएसई (CBSE)  ” कला एकीकरण पर क्षमता निर्माण कार्यक्रम” का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्कूलों के 60 शिक्षकों ने भाग लिया। कार्यशाला के संसाधन वक्ता बिड़ला स्कूल, पिलानी के प्रिंसिपल  धीरेंद्र सिंह और सेंट एडमंड स्कूल, जयपुर से आए प्रतीक अरोड़ा थे। प्रिंसिपल सुश्री शालिनी मल्होत्रा ​​ने दीप प्रज्ज्वलन समारोह के बाद उनका हार्दिक स्वागत किया। कार्यशाला में शिक्षक प्रतिभागियों को शामिल करने के लिए कई गतिविधियाँ आयोजित की गईं। हैंडआउट्स दिए गए जिनका सारांश विभिन्न समूहों में विभाजित शिक्षकों द्वारा किया गया। कार्यशाला में शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में बहुत कुछ नया सिखने का अवसर प्राप्त हुआ। कार्यशाला के समापन पर प्राचार्य शालिनी मल्होत्रा ने अतिथियों व प्रतिभागियों के आभार जताया। कार्यशाला में आए सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। कार्यशाला द्वारा शिक्षकों को बहुत कुछ नया सिखने का अवसर प्राप्त हुआ।

प्रेसीडेंसी द इंटरनेशनल स्कूल भिवाड़ी में आयोजित कार्यशाला में प्रिंसिपल शालिनी मल्होत्रा के साथ उपस्थित अतिथि व प्रतिभागी।

 

Leave a Comment

प्रभारी सचिव शिव प्रसाद नकाते ने की भिवाड़ी में जलभराव की समीक्षा, प्रदूषित पानी को खुले में छोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश, जिला प्रभारी सचिव ने आगामी मानसून को देखते हुए सीईटीपी एवं ड्रेनेज सिस्टम का किया निरीक्षण