जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, पुलिस की एकतरफा कार्रवाई का वकीलों ने किया विरोध

NCRkhabar@Bhiwadi. कस्बे के घटाल गांव में स्थित एक प्लॉट के विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची भिवाड़ी थाना पुलिस ने एक पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन दूसरे पक्ष की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की गई। इससे आक्रोशित भिवाड़ी के सभी वकीलों ने पुलिस थाने जाकर एकतरफा कार्रवाई के खिलाफ आक्रोश जताया तथा मामले में न्यायोचित कार्रवाई की मांग की। बार एसोसिएशन भिवाड़ी प्रथम के अध्यक्ष एडवोकेट शाहिद हुसैन व अभिभाषक संघ भिवाड़ी के अध्यक्ष मिथुन सिंह ने जांच अधिकारी एएसआई रामसिंह से दूसरे पक्ष की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। वकीलों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। एडवोकेट शाहिद हुसैन ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में एक अधिवक्ता के पिता को गिरफ्तार कर लिया लेकिन उनकी रिपोर्ट पर दूसरे पक्ष के लोगों को गिरफ्तार नहीं किया। इसके विरोध में  कोर्ट से कामकाज छोड़कर अधिवक्ताओं को पुलिस थाने आना पड़ा। इसके बाद अधिवक्ताओं ने एडीएम भिवाड़ी अश्विन के. पंवार से उनके कार्यालय में मिलकर पूरे प्रकरण की जानकारी दी। एडीएम ने मामले में न्यायोचित कार्रवाई का आश्वासन देते शांतिभंग में गिरफ्तार लोगों को रिहा करने के आदेश दिए।

यह है मामला

 भिवाड़ी पुलिस थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में घटाल गांव निवासी सद्दाम हुसैन ने बताया कि उसने दलीप सिंह रायसिख ने घटाल की मुख्य आबादी में स्थित 161.11 वर्ग गज के रिहायशी प्लाट का 21 लाख रुपए में सौदा किया था।  इस प्लॉट पर तीन मंजिल का मकान बना हुआ है। दलीप सिंह ने इकरारनामा करके 17 लाख रुपए नकद व चार लाख रुपए कोटक महिंद्रा बैंक की भिवाड़ी शाखा के चैक संख्या 000025 दिनांक 18 दिसंबर 2023 के जरिये सद्दाम हुसैन से प्राप्त कर लिया है और दो माह में मकान खाली करने का आश्वासन दिया था लेकिन अब वह मकान  खाली नहीं कर रहा है।
सद्दाम ने बताया कि गत बुधवार की सुबह लगभग 7 बजे वह घर से अपनी खरीदी हुई दुकान गया और दुकान खाली करने के लिए कहा तो उसके ऊपर दलीप सिंह, बूटा सिंह, मंगू सिंह, बिंदर सिंह सहित उनके परिवार की महिलाओं ने  हमला कर दिया, जिससे उसके पिताज आसीन व माता अफीजन, उसके चाचा इसाक खाँन व चाची हप्पी चोटिल हुए हैं जबकि उसके चाचा का सिर फट गया है। मारपीट के दौरान उसके पिता के जेब से लगभग 5000 नगदी छीन लिया और  चाची के कपडे फाड़ दिया। आरोपियों ने उन लोगों को जान से मारने की धमकी दी है।
घटाल गांव में जमीनी विवादके पुलिस की एकतरफा कार्रवाई के विरोध में भिवाड़ी थाने के बाहर विरोध जताते अधिवक्ता।

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]