भिवाड़ी में दबंगों के आगे बेबस प्रशासन, कहरानी में सड़क किनारे रेहड़ी व दुकानें लगा अतिक्रमण कर वसूल रहे किराया, अतिक्रमण के कारण रहती है दुर्घटना की आशंका

NCRkhabar@Bhiwadi.भिवाड़ी-चौपानकी मार्ग (Bhiwadi-Chopanki Road) पर स्थित कहरानी में लालकोठी के पास सड़क किनारे दबंगों ने अतिक्रमण कर लिया है और रेहड़ी-पटरी व कन्टेनर में दुकानें लगवाकर किराया वसूल रहे हैं। प्रशासन अतिक्रमण करने वालों के सामने बेबस नजर आ रहा है और अतिक्रमण हटाने के बजाय अधिकारी एक-दूसरे महकमे पर जिम्मेदारी डाल रहे हैं। नगर परिषद आयुक्त (Commissioner MCB) ने रीको (RIICO) की सड़क होने का हवाला देकर अतिक्रमण हटाने का जिम्मा उनके ऊपर डाल दिया है। वहीं रीको यूनिट प्रथम का कहना है कि अगर सड़क उनके क्षेत्र में आती है तो वह पुलिस जाब्ता लेकर अतिक्रमण हटवा देंगे।

भिवाड़ी से चौपानकी औद्योगिक क्षेत्र (Industrial Area Chopanki) व नूंह (Nunh) जाने वाला मुख्य मार्ग कहरानी होकर जाता है। फैक्ट्रियों में काम करने जाने वालों की वजह से इस मार्ग पर सुबह-शाम जाम की स्थिति बनी रहती है। कहरानी गांव में दबंगों ने सड़क किनारे, ठेले, रेहड़ी व कंटेनर रखकर दुकानें लगवा रखी है और मनमाना किराया वसूल रहे हैं। सड़क किनारे अतिक्रमण व टूटी सड़कों की वजह से कई बार दुर्घटना हो चुकी है लेकिन इसके बावजूद प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई नहीं कर रहा है। कहरानी औद्योगिक क्षेत्र रीको यूनिट प्रथम कार्यालय के अधीन आता है और इस रास्ते से होकर रीको यूनिट प्रथम व द्वितीय के अधिकारी कहरानी व चौपानकी औद्योगिक क्षेत्र में आते-जाते हैं लेकिन भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीँ हो सकी।

– कहरानी गांव के सड़क किनारे अतिक्रमण होने की जानकारी मिली है। अतिक्रमण हटाने के लिए सम्बंधित पुलिस थाने को जाब्ता के लिए पत्र लिखा गया है और जाब्ता मिलने पर अतिक्रमण हटवा दिया जाएगा।
जी. के. शर्मा, यूनिट हेड रीको यूनिट प्रथम भिवाड़ी।

भिवाड़ी-चौपानकी मार्ग पर कहरानी गांव के लालकोठी के सामने ढक किनारे अतिक्रमण कर खड़ी बस, जेसीबी व दुकानों का रखा हुआ सामान।

Leave a Comment

[democracy id="1"]