अलवर बाईपास (Alwar Bypass) पर भरे गंदे पानी को निकासी को लेकर दिनभर सक्रिय प्रशासन, रीको अधिकारियों ने की उद्योगों के जल निकासी की जांच

 

NCRkhbar@Bhiwadi. कस्बे के अलवर बाईपास पर गंदा जमा होने के बाद गुरुवार को प्रशासन सक्रिय दिखाई दिया तथा अलवर बाईपास पर मडपंप से गंदा पानी निकालकर रहे हैं। इससे मॉडर्न पब्लिक स्कूल (Modern Public School) के सामने गंदा पानी कम हो गया है। वहीं सरपंच संघ जिला अध्यक्ष उदमी राम पोसवाल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मंशा चौक पर प्रदर्शन किया तथा एडीएम व बीडा सीईओ को ज्ञापन देकर 20 दिन के अदंर समस्या का समाधान करने की मांग की है। रीको यूनिट प्रथम हेड जी के शर्मा ने बताया कि गुरुवार को उद्योगों की जांच की गई है कि सीईटीपी के आउटलेट के अलावा कोई बाहर पानी तो नहीं छोड़ रहा है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान अगर कोई उद्योग बाहर खुले नाले में पानी छोड़ता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी उद्योगों को सीईटीपी (CETP) का कनेक्शन लेना होगा। यहां बता दें कि भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र (Industrial Area Bhiwadi) में 953 उद्योग हैं, जिसमे से 759 उद्योग सीईटीपी का कनेक्शन ले चुके हैं जबकि 147 उद्योग बंद हैं लेकिन 46  उद्योगों ने अभी तक कनेक्शन नहीं लिया है। इन उद्योगों को एक सप्ताह के अंदर कनेक्शन नहीं लेने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
अलवर बाईपास पर कम हुआ गंदे पानी का जलभराव।
ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर प्रशासन को दिया अल्टीमेटम
अलवर बाईपास पर जलभराव से लोगों के सब्र का बांध टूट गया है और उन्होंने गुरुवार को सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। गत विधानसभा चुनाव में आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी रहे सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष उदमीराम पोसवाल के नेतृत्व में लोगों ने भिवाड़ी के मंशा चौक पर प्रदर्शन किया। इसके बाद एडीएम अश्विन के पंवार व बीडा सीईओ सलोनी खेमका को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।।ज्ञापन में अवगत करवाया गया कि भिवाड़ी देश का प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र है और यहां के उद्योगों से निकलने वाला गंदा खुले में सड़क पर भरा हुआ है। पहले यह गंदा पानी पहले हरियाणा में जाता था लेकिन हरियाणा सरकार के पानी की निकासी को रोक देने से अलवर बाईपास पर करीब 3 से 4 फीट तक गंदा पानी भर गया है।
अलवर बाईपास पर जलभराव के विरोध में भिवाड़ी के मंशा चौक पर विरोध प्रदर्शन करते लोग।

Leave a Comment

[democracy id="1"]