Rajasthan Assembly Election 2023 : केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा, उधर वाले 80 फीसदी मतदान करें तो हमें 90 प्रतिशत से ज़्यादा करना है मतदान, सनातनी हिंदुत्व की रक्षा के लिए एकजुट होकर डालें वोट

NCRkhabar@Bhiwadi. केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर (Union Minister Krishnapal Gurjar) ने कांग्रेस प्रत्याशी का नाम लिए बिना कहा कि उधर वाले 80 फीसदी वोट दें तो हमें 90 प्रतिशत से ज़्यादा मतदान करना चाहिए, क्योंकि चुनाव में एक- एक वोट भी मायने रखता है। केंद्रीय मंत्री बुधवार को भिवाड़ी के आलमपुर मंदिर परिसर में आयोजित गुर्जर पंचायत में बोल रहे थे। यह पंचायत आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रत्याशी उदमीराम पोसवाल का नामांकन वापस लेने पर निर्णय लेने के लिए बुलाई गई थी, जिसमें भिवाड़ी के सभी गांवों से बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 चुनाव में विरोधी एकजुट हो सकते हैं तो सनातनी क्यों नहीं

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि एक सन्यासी के रूप में आपको उम्मीदवार मिला है और उसको भारी बहुमत से जिताकर भेजें। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जब हमारे विरोधी एक हो सकते हैं तो सनातनी क्यों नहीं हो सकते। भिवाड़ी से खुद का लगाव बताते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतभिन्नता होती है लेकिन मन भिन्नता नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव में एक- एक वोट बहुत कीमती होता है और यह हमें सामने वालों से सीखना चाहिए। घर परिवार में जब कोई रूठा होता है तो उसको मनाते हैं। हमारा विरोधी अपनी चाल में कामयाब नहीं हो जाये, इसे देखना है। गलती करने वाले से क्षमा मांगने वाला बड़ा होता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हर कीमत पर अपने समाज के उम्मीदवार को मनाने के लिए आखिरी समय तक कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। हमें अपना वोट खराब नहीं करना है। गुर्जर समाज का एक एक वोट बीजेपी के लिये होना चाहिए। सामने वाले  80 फीसदी करे तो 98 फीसदी करो। हार-जीत एक वोट से भी हो सकती है। चुनाव पर्व की तरह है, इसलिए जो लोग बाहर हैं। उन्हें भी बुलवाए। आमने सामने की लड़ाई में एक-वोट कीमती है। कम से कम 90 फीसदी मतदान करो। एक सांसद को लड़ाने का मतलब आप समझ सकते हो, यह सिर्फ विधायक नहीं बनेंगे। एक भी अपने समाज का आदमी उधर नहीं जाना चाहिए। यह चुनाव तिजारा की उन्नति अहम है। जो काम हम करवा सकते हैं, वह दुनिया मे कोई नहीं करवा सकता है।
आलमपुर मंदिर परिसर में आयोजित पंचायत में जाते केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर।

उधर वोट मांगने नहीं जा रहा कंडीडेट, हमारे बीच कर रहा सेंधमारी

भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ ने कहा कि जहां भगवा की बात आये क्या वहां गुर्जर समाज पीछे रहेगा। कांग्रेस प्रत्याशी का नाम लिए बिना बालकनाथ ने कहा कि उधर वोट मांगने की जरुरत नहीं है और कंडीडेट अपना प्रचार करने नहीं जा रहा है। सिर्फ हमारे लोगों के बीच सेंध मार रहा है और तरह तरह के प्रलोभन दे रहा है।  मैं साधु संतों को क्या जवाब दूंगा। भगवा की पूजा सभी करते हैं। वह लोग सीधी चुनौती यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दे रहे हैं। इसलिए समाज को एकजुट रहना चाहिए। साधु संतों का काम है सबको इकट्ठे रखना।
आलमपुर मंदिर परिसर में नारेबाज़ी करते आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी उदमी पोसवाल के समर्थक।
केंद्रीय मंत्री के सामने लगाएउदमी पोसवाल ज़िन्दाबाद के नारे
उधर गुर्जर समाज का एक धड़ा आलमपुर मंदिर में उदमी पोसवाल के समर्थन में पहुंचा। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के मंदिर परिसर में आते ही युवाओं ने उदमी पोसवाल जिंदाबाद के नारे लगाता रहा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर सीधे पंचायत में चले गए लेकिन नारेबाजी को लेकर गुर्जर समाज के दो पक्षों में काफी तीखी बहस भी हुई।
आलमपुर मंदिर परिसर के बाहर एकत्रित गुर्जर समाज के लोग।

Leave a Comment

[democracy id="1"]