मॉडर्न पब्लिक स्कूल में हुआ चार दिवसीय चौदहवीं सीबीएसई क्लस्टर एथलेटिक्स मीट का रंगारंग शुभारंभ, डिस्कस थ्रो में प्रथम रहे एमपीएस के हर्षित

NCRkhabar@Bhiwadi. मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी (Modern Public School Bhiwadi) में चौदहवीं सीबीएसई क्लस्टर एथलेटिक्स मीट ( CBSE Athletics Meet) का रंगारंग शुभारंभ बुधवार को हुआ। इस प्रतियोगिता में राजस्थान के लगभग 120 विद्यालय के 1250 विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर तापती चटर्जी ने किया। कार्यक्रम में रोटरी क्लब के सदस्य, अभिभावक, भिवाड़ी उत्पादक संगठन समिति के सदस्य सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे। विद्यालय के प्रधानाचार्य पी .के .साजू ने सी.बी.एस.ई का झंडा फहराकर एवं विद्यार्थियों को शपथ दिलवाकर इस प्रतियोगिता को आरंभ करने की घोषणा की। इस अवसर पर साजू ने आए हुए अतिथियों का सर्वप्रथम स्वागत किया। उन्होंने कहा कि खेल प्रतिभाओं को पहचानने के लिए एक अच्छा माध्यम है। उन्होंने कहा कि क्लस्टर मीट एक ऐसा साधन है, जहां न केवल खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है बल्कि वे ज्यादा से ज्यादा अपना सर्वश्रेष्ठ देकर उस लम्हे को हमेशा याद रखते हैं। हमें समय-समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करते रहना चाहिए। इससे जहां राष्ट्र खेलों में उन्नति करता है, वहीं नए-नए खिलाड़ियों को प्रोत्साहन भी मिलता है।उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से बच्चों में समय के साथ जीत और हार को सहज भाव से सहन करने की प्रवृत्ति आती है।
इस अवसर पर विद्यालय की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर तापती चटर्जी ने आए हुए सभी विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि भगवान से प्रार्थना है कि सभी प्रतिभागी यहां से कुछ ना कुछ मेडल अवश्य लेकर जाएं। खेल प्रतियोगिताओं का आरंभ करने से पहले एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों के द्वारा राजस्थानी नृत्य,भांगड़ा, समूहगान की प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया।
 प्रतियोगिता में ये रहे विजेता
डिस्कस थ्रो अंडर-19 बॉयज
प्रथम स्थान हर्षित, मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी
1500 मी गर्ल्स अंडर 17
प्रथम स्थान जानवी शर्मा किड्स क्लब स्कूल जयपुर।
लॉन्ग जंप अंडर 17 बॉयज
नुकुल के.एस. इंटरनेशनल एकेडमी झुंझुनू प्रथम स्थान पर रहे।
मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी में सीबीएसई क्लस्टर मीट के उदघाटन के दौरान स्वागत भाषण देते प्रिंसिपल पी.के. साजू।

मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी में सीबीएसई क्लस्टर मीट के उदघाटन के दौरान आशीर्वचन देतीं एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ताप्ती चटर्जी।
मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी में सीबीएसई क्लस्टर मीट के उदघाटन के दौरान नृत्य प्रस्तुत करती छात्राएं।
प्रतियोगिता के उदघाटन के दौरान मार्चपास्ट करते एनसीसी कैडेट।

प्रतियोगिता में दौड़ लगाते प्रतिभागी।

Leave a Comment

प्रभारी सचिव शिव प्रसाद नकाते ने की भिवाड़ी में जलभराव की समीक्षा, प्रदूषित पानी को खुले में छोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश, जिला प्रभारी सचिव ने आगामी मानसून को देखते हुए सीईटीपी एवं ड्रेनेज सिस्टम का किया निरीक्षण