अलवर बाईपास (Alwar Bypass) पर खत्म हुई जलभराव की समस्या, यातायात सुचारू होने से मिली राहत

 

 

NCRkhabar@Bhiwadi. कस्बे के अलवर बाईपास व भगतसिंह कॉलोनी में ( Alwar Bypass) जलभराव की समस्या का समाधान हो गया है, जिससे प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। उधर धारुहेड़ा जाने वाले वाहनों को आवागमन में सुविधा हुई है जबकि दुकानें खुलने से दुकानदारों को राहत मिली है।

हरियाणा की तरफ से धारुहेड़ा की सीमा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर रैंप बनाकर भिवाड़ी का गंदा पानी रोकने से अलवर बाईपास व भगतसिंह कालोनी में जलभराव की समस्या पैदा हो गई थी। प्रशासन भी इस समस्या का स्थाई समाधान खोजने में विफल रहा और रोजाना होने वाली बैठकें भी बेनतीजा रहीं। प्रशासन ने पार्श्वनाथ मॉल के सामने नाले में पक्की दीवार बनाकर व सीईटीपी प्लांट के पास नाले में मिट्टी डालकर फैक्ट्रियों का पानी अलवर बाईपास की तरफ जाना बंद कर दिया लेकिन वर्षा होने पर सोसायटीज व कालोनियों का पानी भर गया। इससे मॉडर्न पब्लिक स्कूल, भगत सिंह कालोनी व अलवर बाईपास पर तीन-चार फीट तक जलभराव हो गया, जिससे धारुहेड़ा की तरफ आवागमन बंद हो गया । इसके अलावा दुकानों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के आगे पानी भरने से ग्राहकों का आना बंद हो गया।

 किराए पर खेत लेकर किया समस्या का अस्थाई समाधान

अलवर बाईपास व भगतसिंह कॉलोनी के रहवासियों व व्यापारियों की समस्या को देखते हुए प्रशासन ने किराए पर खेत लेकर अस्थाई समाधान किया है। फ़िलहाल अलवर बाईपास पर भरे गंदे पानी को दमकल वाहन व मडपंप के जरिए जरिए खेत मे बने गड्ढे में डलवाया गया है और सड़क से गाद को हटवाया गया है। इससे धारुहेड़ा की तरफ वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है। फिलहाल अलवर बाईपास से धारुहेड़ा की तरफ बनाए गए रैंप तक सड़क क्षतिग्रस्त है, इसलिए डिवाईडर के धारुहेड़ा से भिवाड़ी आने वाली सड़क से ही वाहनों का आवागमन हो रहा है। अलवर बाईपास तिराहे से महेश्वरी गांव तक माडर्न स्कूल की तरफ से सड़क टूट गई है, जिससे आशंका बनी रती है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]