प्रेसीडेंसी द इंटरनेशनल स्कूल में “उभरता भारत” प्रदर्शनी में दिखाई दी उज्ज्वल भारत की तस्वीर, विद्यार्थियों की कलाकृतियों ने मोहा मन

NCRKhabar@Bhiwadi. कस्बे के गौरव पथ पर स्थित प्रेसीडेंसी द इंटरनेशनल स्कूल ( Presidency The International School) में शनिवार को “उभरता भारत” विषयक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में ज्ञान-विज्ञान व कला संस्कृति का अनूठा संगम देखने को मिला। प्रदर्शनी का उदघाटन मुख्य अतिथि बीआईआईए और रोटरी क्लब, भिवाड़ी के अध्यक्ष  प्रवीण लांबा ने किया। इस मौके पर प्रेसिडेंसी स्कूल के मैनेजर मनोज शर्मा, ममता मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल, दिल्ली की प्रिंसिपल श्रीमती पल्लवी शर्मा और प्रेसिडेंसी स्कूल की प्रिंसिपल सुश्री शालिनी मल्होत्रा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

प्रेसिडेंसी स्कूल में आयोजित प्रदर्शनी में उपस्थित मैनेजर श्री मनोज शर्मा, ममता माडर्न स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती पल्लवी शर्मा व पीआईएस की प्रिंसिपल शालिनी मल्होत्रा व अन्य स्टाफ।

प्रेसिडेंसी स्कूल के मैनेजर मनोज शर्मा के मार्गदर्शन में आयोजित हुई प्रदर्शनी

प्रेसिडेंसी स्कूल के मैनेजर मनोज शर्मा बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं और रोजाना कुछ नया करने की सोचते रहते हैं, जिससे विद्यार्थियों को देश-विदेश में होने वाले नवाचार से अवगत कराया जा सके। भारत इस साल G-20 देशों की अध्यक्षता कर रहा है और देश के अनेक हिस्सों में शिखर सम्मेलन हो रहे हैं, जिसमें G-20 में शामिल देश हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे वक्त में प्रेसिडेंसी स्कूल के मैनेजर मनोज शर्मा ने G-20 शिखर सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए प्रदर्शनी आयोजित करने के बारे में सोचा, जिससे विद्यार्थियों की प्रतिभा को उचित मंच दिया जा सके। उनके मार्गदर्शन में प्रिंसिपल शालिनी मल्होत्रा प्रदर्शनी आयोजित करने की तैयारियों में जुट गईं तथा विद्यार्थियों को अलग-अलग विषय पर मॉडल बनाने के लिए कहा गया। उनके बनाए गए मॉडल को देखकर लगा कि मौका मिलने पर ये प्रतिभाएं किसी भी मंच पर अपन्स5 स्कूल का नाम रोशन कर सकती हैं।

सर हमारी प्रतिभा को देखिए : मुख्य अतिथि बीआईआईए अध्यक्ष प्रवीण लांबा को प्रदर्शनी में प्रदर्शित किए गए अपने मॉडल के बारे जानकारी देती छात्रा।                 – Pics By NCR Khabar

 

प्रेसिडेंसी स्कूल में आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन करते मुख्य अतिथि बीआईआइए अध्यक्ष लांबा। साथ में हैं प्रिसिंपल शालिनी मल्होत्रा।

बच्चों की प्रतिभा देख खुश हुए अभिभावक

प्रेसिडेंसी स्कूल में शनिवार को आयोजित हुई प्रदर्शनी के शिल्पकार मैनेजर मनोज शर्मा रहे लेकिन प्रिंसिपल शालिनी मल्होत्रा ने कैप्टन की भूमिका बखूबी निभाई। इस कारण  शनिवार का दिन ना सिर्फ प्रेसिडेंसी स्कूल बल्कि औद्योगिक नगरी के लिए गौरवशाली था। प्रदर्शनी में जहां विद्यार्थियों ने भारत की बढ़ती शक्ति – G-20, एक भारत श्रेष्ठ, 2023- मिलेट्स, विज्ञान, कला और संस्कृति के विषय पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, वहीं जौ, बाजरा आदि के उत्पाद बनाकर प्रधानमंत्री के मोटा अनाज को बढ़ावा देने के अभियान को सबके सामने लाने का प्रयास किया। इसके अलावा स्वच्छ भारत बनाने, डिजिटल करेंसी के उपयोग सहित अन्य विषयों पर विद्यार्थियों के बनाए गए मॉडल आकर्षण का केंद्र रहे। प्रदर्शनी में छात्रों ने ना सिर्फ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया बल्कि उन्हें मेहमानों और अपने माता-पिता के सामने प्रस्तुत करने का अवसर भी मिला। सभी ने उनके आत्मविश्वास, ज्ञान और प्रस्तुति कौशल की सराहना की। प्रदर्शन देखने के लिए बड़ी संख्या में अभिभावक पहुंचे और सभी ने छात्रों की प्रशंसा की। स्कूल प्रबन्धन ने अतिथियों व अभिभावकों का प्रदर्शनी को सफल बनाने के लिए आभार जताया है।

प्रदर्शनी का अवलोकन करते मैनेजर मनोज शर्मा व प्रिंसिपल शालिनी मल्होत्रा।

 

प्रेसिडेंसी स्कूल में आयोजित हुई प्रदर्शनी में G-20 पर बच्चों ने उकेरे कल्पना के रंग।।

Leave a Comment

प्रभारी सचिव शिव प्रसाद नकाते ने की भिवाड़ी में जलभराव की समीक्षा, प्रदूषित पानी को खुले में छोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश, जिला प्रभारी सचिव ने आगामी मानसून को देखते हुए सीईटीपी एवं ड्रेनेज सिस्टम का किया निरीक्षण