मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी में वाद विवाद’प्रतियोगिता एवं ‘पीयर एजुकेशन कार्यक्रम’ का आयोजन, भिवाड़ी व आसपास के स्कूलों के विद्यार्थी हुए शामिल

भिवाड़ी। माडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी की ओर से ‘क्या हम तकनीक को नियंत्रित करते हैं या तकनीक हमें नियंत्रित कर रही है?’ विषयक वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके अलावा विद्यालय में पीयर एजुकेशन पर एक प्रोग्राम भी आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में भिवाड़ी, रेवाड़ी एवं आसपास के क्षेत्र के अनेक स्कूलों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

प्रतियोगिताओं से बढ़ता है अलग-अलग विचारों का मेल व सामाजिक सौहार्द्र- साजू

कार्यक्रमों का आरंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य पी.के. साजू ने दीप जलाकर किया। प्रधानाचार्य पी. के. साजू ने कहा कि इन कार्यक्रमों का उद्देश्य था कि युवा वर्ग अपने विचारों और भावनाओं को अच्छी तरह अभिव्यक्त  कर सकें। यह केवल प्रतियोगिता नहीं है, बल्कि अलग-अलग विचारों का मेल और सामाजिक सौहार्द बढ़ाने का माध्यम है। इसके साथ-साथ पीयर एजुकेशन प्रोग्राम में किशोरावस्था से जुड़े अनेक मुद्दे जैसे मानसिक स्वास्थ्य, बढ़ती जिम्मेदारियां, सकारात्मक सोच एवं किशोरावस्था की समस्याओं पर भी चर्चा करके युवाओं का मार्गदर्शन किया गया। अलग-अलग विद्यालयों से आए विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को एक छत के नीचे लाने और कई जीवन कौशल प्रदान करने की यह एक महत्वपूर्ण पहल रही, जिससे विद्यार्थी प्रोत्साहित हो सकें।
माडर्न स्कूल में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थियों को ट्राफी देकर सम्मानित करते प्रिंसिपल पी के साजू।
 डीपीएस रेवाड़ी व एमपीएस को मिली सर्वश्रेष्ठ स्कूल का खिताब
प्रॉमिसिंग स्पीकर पक्ष परी जांगड़ा मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी, प्रोमिसिंग स्पीकर विपक्ष दिव्यांशी यादव डी. पी. एस. रेवाड़ी, सर्वश्रेष्ठ वक्ता पक्ष स्नेहा चावला डी.पी.एस रेवाड़ी,विपक्ष- गंतव्य नागोरी मॉडर्न पब्लिक स्कूल, बेस्ट इंटर्जेक्टर जीया आर.पी.एस इंटरनेशनल रेवाडी, प्रॉमिसिंग इंटर्जेक्टर सात्विक गोयल डी.पी.एस रेवाड़ी को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ स्कूल का खिताब डी.पी.एस. रेवाड़ी एवं मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी को दिया गया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]