मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी में अंतर्विद्यालयी कविता वाचन एवं देश भक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजन, प्रथम स्थान पर रहे मेज़बान एमपीएस के विद्यार्थी

माडर्न पब्लिक स्कूल में आयोजित देशभक्ति गीत व कविता वाचन प्रतियोगिता में विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करतीं एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर ताप्ती चटर्जी। साथ मे हैं प्रधानचार्य पी के साजू व उपप्रधानाचार्य सुनील भार्गव।
NCRKhabar@ Bhiwadi. मॉडर्न पब्लिक पब्लिक स्कूल भिवाड़ी में देशभक्ति गीत एवं कविता अनुवाचन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में भिवाड़ी एवं समीप के क्षेत्रों के अनेक स्कूलों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
प्रतियोगिताओं का आरंभ विद्यालय की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर तापती चटर्जी, प्रधानाचार्य पी.के. साजू एवं उप प्रधानाचार्य सुनील भार्गव ने दीप जलाकर किया। इसके बाद रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रधानाचार्य पी. के. साजू ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन से विद्यार्थी ना केवल आपसी सौहार्द सीखते हैं बल्कि उनमें सहयोग भाव से कार्य करने की क्षमता का विकास होता है। उन्होंने कहा कि यहां उपस्थित प्रत्येक शिक्षक- शिक्षिकाएं बहुत रचनात्मक बुद्धि वाले हैं, जो विद्यार्थियों  की रचनात्मकता को बढ़ावा देते हैं तथा विद्यार्थियों के हृदय व दिमाग को संगीत और साहित्य से नई दिशा एवं रूप प्रदान किया जा सकता है। प्रधानाचार्य पी के साजू ने कहा कि यहां उपस्थित प्रत्येक प्रतिभागी की भावनाएं कविता के माध्यम से प्रकट हो रही हैं। उन्होंने सभी प्रतिभागियों और उनके साथ आए अध्यापकों की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा हार जीत महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि साथ मिलकर एक मंच पर आना सबसे महत्वपूर्ण है।
 विद्यालय की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर तापती चटर्जी ने उपस्थित निर्णायक मंडल को कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया और एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के लिए आए हुए विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की हेडमिस्ट्रेस आशा बोस ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया एवं सभी प्रतिभागियों की प्रशंसा करते हुए कहा,कि हमें हार से हतोत्साहित नहीं होना है बल्कि अगली बार जीतने की कोशिश जारी रखनी है। उन्होंने यह भी कहा कि एक बार की जीत मंजिल नहीं है और हार अंत नहीं है।
एमपीएस में आयोजित देशभक्ति गीत व कविता वाचन प्रतियोगिता के दौरान उपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाएं व विद्यार्थी।

प्रतियोगिता के ये रहे विजेता

देश भक्ति गीत प्रतियोगिता में मेज़बान मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी विजेता रहा जबकि आरपीएस इंटरनेशनल रेवाड़ी फर्स्ट रनर अप और सेंट जेवियर स्कूल भिवाड़ी सेकंड रनर अप रहा। कविता वाचन ग्रुप एक में मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी के धैर्य सरीन विनर,अक्षता शर्मा फर्स्ट रनर अप और आर.पी.एस. रेवाड़ी की श्रेया भारद्वाज  सेकंड रनर अप रहीं जबकि सेंट जेवियर स्कूल भिवाड़ी की नव्या सिंह को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कविता वाचन ग्रुप 2 में मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी की लावण्या को विनर घोषित किया गया। मॉडर्न पब्लिक स्कूल भिवाड़ी की वंशिका नौटियाल फर्स्ट रनर अप रहे। सेंट जेवियर भिवाड़ी की प्रतिशा सुकूल को सेकंड रनर अप और आर.पी .एस रेवाड़ी की वैष्णवी अग्रवाल को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।
मॉडर्न पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल पी के साजू के साथ में देशभक्ति गीत व कविता वाचन प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थी।

Leave a Comment